Pages

Saturday

असरदार रही भज्जी की धमकी, विज्ञापन वापस

Vijay Mallya
विजय माल्या 
पिंकी जोशी : मुंबई। भारत के सबसे बड़े रिकल किंग विजय माल्या आखिरकार बैकफुट पर आ ही गये। उन पर भज्जी की धमकी का असर देखा जा सकता है , तभी तो विजय माल्या की कंपनी ने भज्जी पर बनाये विज्ञापन को वापस ले लिया है।

इसके पीछे कंपनी हवाला दे रही है कि वो क्रिकेट जैसे पाक खेल को अपने विज्ञापन से परेशान नहीं करना चाहती है और ना ही कोई विवाद खड़ा करना चाहती है इसलिए वो विज्ञापन को वापस ले रही है।

ग़ौरतलब है कि हरभजन सिंह ने विजय माल्या की कंपनी यूबी ग्रुप को एक कानून का नोटिस भेजा था जिसमें कहा गया था कि उनके विज्ञापन में हरभजन सिंह जैसे एक लड़के को दिखा कर उनका और सिक्ख समाज का मज़ाक उड़ाया जा रहा है, इसे तत्काल बंद किया जाये। उन्होंने जो नोटिस भेजा था उसमें बकायदा हरभजन सिंह की मां के हस्ताक्षर थे।

जिसके बाद माल्या ने कहा था कि उन्होंने और उनकी कंपनी ने किसी का कोई मजाक नहीं उड़ाया है। विज्ञापन में जो लड़का दिख रहा है अगर उसकी शक्ल भज्जी से मिल रही है तो वो क्या कर सकते हैं, उन्होने ये भी कहा थी उनके वकील भज्जी के नोटिस को पढ़ रहे है इसलिए अब भज्जी के कोर्ट नोटिस का जवाब कानून प्रकिया के तहत ही दिया जायेगा।

माल्या का कहना था कि जो कुछ भी हो रहा है उसके पीछे इनकी प्रतिद्वंदी कंपनी रॉयल स्टैग का हाथ हैं क्योंकि भज्जी उसके ब्रांड एम्सटर्डम हैं। लेकिन दो दिन बाद ही माल्या अपनी बात से मुकर गये और उन्होंने विज्ञापन वापस ले लिया।

आपको बता दें कि माल्या के प्रोडक्ट मैकडोव्लस का एड कप्तान धोनी करते हैं, विज्ञापन में भज्जी के चेहरे-मोहरे वाले एक सिक्ख पंजाबी युवक के दिखाया जा रहा है, जिसको बतौर कॉमेडी पेश किया गया है, जिस पर भज्जी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए माल्या को नोटिस भिजवा दिया था। इस विवाद के बाद धोनी और भज्जी के बीच में भी मतभेद बताया जा रहा था लेकिन बाद में भज्जी ने इस बात से इंकार कर दिया था।

No comments:

Post a Comment